मर्सिडीज और रोल्स रॉयस में चलते हैं रमेश बाबू, दुकान पर काटते हैं 100 रुपये में बाल

0Shares

Ramesh

 

जी हां, इनका नाम रमेश बाबू है और ये बेंगलुरू के जाने माने अरबपति हैं, लेकिन आज भी अपनी दुकान पर लोगों के बाल काटते हैं। साल 2017 में रमेश बाबू ने एक नई मर्सिडीज एस-600 खरीदी थी, जिसकी कीमत 3.2 करोड़ रुपये है। बेंगलुरू में रमेश काफी मशहूर बार्बर हैं और वो सादे तौर पर अपनी जिंदगी जीते हैं और इसके लिए 100 रुपये में लोगों के बाल काटते हैं।

रमेश बाबू के गैराज में काफी हाई-एंड मॉडल्स मौजूद हैं। सफेद रंग की रोल्स रॉयस घोस्ट के अलावा इनके पास बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास, मर्सिडीज-बेंज वियानो, बीएमडब्ल्यू 5-सीरीज, होंडा एकॉर्ड, होंडा सीआर-वी और एक टोयोटा कैमरी मौजूद है। रमेश अपनी रोल्स रॉयस को अपनी शॉप पर आने जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो रमेश के पास करीब 200 से ज्यादा कारें मौजूद हैं।

अब ऐसे में गौर करने वाली बात यह है कि अगर एक आदमी के पास लगभग 200 कारें हैं, तो इसका मतलब वह या तो गंदा अमीर है या फिर उसके पास इन गाड़ियों से संबंधित कोई बिजनेस है। बता दें, रमेश का बाल काटने के अलावा एक दूसरा कार रेंटल बिजनेस भी है, जिसे रमेश टूर एंड ट्रेवल्स के नाम से जानते हैं। उनकी कंपनी अपने अमीर क्लाइंट्स को हाई-एंड कारें रेंट पर देती हैं और इनमें सलमान खान, आमिर खान और एश्वर्या राय जैसे कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं। इसके अलावा रमेश की कंपनी पॉलिटिशयंस और अमीर उद्योगपतियों को भी कार किराए पर देती है।

क्या है रमेश की कहानी?

रमेश की कहानी काफी प्रेरणादायक है और यह साबित करता है कि उसके जैसा आदमी कुछ भी कर सकता है। रमेश बाबू ने अपने पिता के निधन के बाद उनके हेयर सैलून का कामकाज संभाला और जैसे ही वे एयर सैलून को संभालने लगे तो रमेश ने खर्च में कटौती की और इस प्रक्रिया में उन्होंने बहुत पैसे बचाए। वर्ष 1994 में उन्होंने अपनी पहली कार मारुति ओम्नी खरीदी। इसके बाद रमेश ने इसे किराए पर देना शुरू कर दिया और इससे ज्यादा पैसे कमाने में मदद मिली। इसके बाद साल 2004 में रमेश के पास गैराज में करीब 7 कारें मौजूद थीं और वह उन सभी को अपने किराए के व्यवसाय के लिए इस्तेमाल करने लगे। ऐसा करते हुए आज इनके पार रोल्स रॉयस जैसी महंगी कार मौजूद है और इसके लिए वे एक दिन का किराया करीब 50,000 रुपये वसूलते हैं।

 

Source

0Shares

Add Comment